ad header

दांतो में लगें पान का दाग और पीलापन हटाने का घरेलु तरीका - Mouth Care

दोस्तों आप सभी जानते ही होंगे की दांतों के पीलेपन और तम्बाखू के दागो से हमें कितनी ज्यादा शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ जाती है,यहाँ तक कि हम सब खुलकर हँस भी नहीं सकते हैं,वैसे तो ये दाग अक्सर तम्बाखू के सेवन से ही होते हैं लेकिन कई बार दांतों में पीलापन की कई और भी वजह होती हैं,वजह जो भी हो लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आयें हैं कुछ ऐसे सरल तरीके जिससे आप सभी अपने दाँतों को एकदम साफ़ और सफ़ेद कर पायेंगे।

Third Party Image Reference

1-दोस्तों अगर आप तम्बाखू का सेवन करते हैं तो उसे खाने के बाद कुल्ला जरुर करें इससे आपके दाँतों में तम्बाखू के अनचाहे दाग नहीं लगेंगे।

2-आपको नियमित रूप से दिन में दो बार ब्रश करना है और साथ ही अपनी जीभ को भी साफ़ कर लेना है इससे आपके जीभ की गन्दगी आपके दाँतों में नहीं लगेगी।

3-आप गाजर का सेवन भी कर सकते हैं,गाजर के रेसे आपके दाँतो के बिच में लगी गन्दगी को साफ़ कर देता है।
Third Party Image Reference

4-दोस्तों आपने बेकिंग पाउडर के बारे में तो सुना ही होगा इसको लोग अपने रसोई में इस्तेमाल करते हैं,लेकिन ये एक ऐसी चीज़ है जो आपके दाँतों को एकदम से साफ़ और सुथरा कर देगी,आपको बेकिंग पाउडर को थोड़ा सा लेकर अपने दाँतों में थोड़ी देर रगड़ना है,बेकिंग सोडा का इस्तेमाल आप हफ्ते में सिर्फ दो बार ही करें,इससे आपके दाँतों में लगे तम्बाखू के दाग और पीलापन एकदम से साफ़ हो जाएगा।
Third Party Image Reference


More Posts: